Imran Khan Aamir Khan Nephew Actor Movies Hit And Flop Comeback | सिर्फ 8 साल का फिल्मी करियर, 3 बड़ी हिट लेकिन अपने दम पर नहीं, जानें

Aamir Khan Nephew Imran Khan: बॉलीवुड ऐसी जगह है जहां कब किसका सितारा बुलंदी पर चला जाए और कब फर्श पर कुछ कहा नहीं जा सकता है. ऐसे बहुत से उदाहरण है जब किसी एक्टर का डेब्यू ऐसा धांसू हुआ हो कि लोग उसके बारे में बोलने लगे हों कि ये एक दिन सुपरस्टार बनेगा. लेकिन, उसके बाद वो कहीं खो से गए.

बात एक ऐसे ही एक्टर की, जिसकी पहली फिल्म आते ही लोग उन्हें रणबीर कपूर से कंपेयर करने लगे. फिल्म ने न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर कमाल किया बल्कि आज भी लोगों के दिलों में उसकी अपनी एक जगह है. लेकिन उसके बाद उस एक्टर के कैरियर का ग्राफ गिरता चला गया. हम बात कर रहे हैं इमरान खान की.


‘जाने तू या जाने ना’ ने बना दिया था रातोंरात स्टार
साल 2008 की फिल्म ‘जाने तू या जाने ना’ आज भी युवाओं के दिलों में राज करती है. इस फिल्म का हर गाना और कैरेक्टर लोगों को याद है. ‘अदिति हंस दे तू जरा’, ‘पप्पू कान्ट डांस’ और टाइटल सॉन्ग आज भी बजते सुनाई देता है. इस फिल्म को आमिर खान ने प्रोड्यूस किया था और उन्होंने अपने भांजे इमरान खान को लीड के तौर पर लॉन्च किया. मामा आमिर की फिल्म में इमरान का जादू कुछ ऐसा चला कि सिर्फ 10 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 84 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. इसके अलावा इमरान को फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यूटेंट का अवॉर्ड भी मिला था.

इमरान को मिलीं कई फिल्में लेकिन फिर नहीं चला जादू
इमरान खान को कई बड़ी फिल्में में काम करने का मौका मिला. किडनैप, लक, आई हेट लव स्टोरीज,एक मैं और एक तू, मटरू की बिजली का मंडोला और ब्रेक के बाद एक के बाद एक कई फिल्में आईं लेकिन सारी फ्लॉप रहीं. जबकि इनमें से कई फिल्मों में उन्हें संजय दत्त, सोनम कपूर और करीना कपूर जैसे स्टार्स का साथ मिला था. विशाल भारद्वाज और करण जौहर जैसे डायरेक्टर्स की पसंद में शामिल होने के बावजूद इस सितारे का सितारा नहीं चमका.

दो और फिल्में ही रहीं हिट, लेकिन
पहली फिल्म के सुपर-डुपर हिट होन के बाद इमरान खान की दो और फिल्में हिट रहीं. उनकी ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’ और एक बार फिर से मामा की ही फिल्म ‘डेली बेली’ ने बॉक्स ऑफिस में कमाल किया. लेकिन, इन दोनों फिल्मों से इमरान खान को कोई खास फायदा नहीं हुआ. जहां ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’ में पूरी लाइमलाइट कैटरीना और अली जफर ले गए वहीं ‘डेली बेली’ में पूरा क्रेडिट फिल्म के संगीत, स्टोरी, वीर दास और कुणाल रॉय कपूर के अलावा विजयराज के साथ इमरान खान को बांटना पड़ा.

इसके बाद 2013 में इमरान की 3 फिल्में आईं, जो कमाल नहीं कर पाईं. 2 साल के ब्रेक के बाद वो फिर से 2015 में कट्टी-बट्टी से लौटे लेकिन ये फिल्म भी फ्लॉप ही रही. हालांकि, रिपोर्ट्स की मानें तो इमरान खान जल्द ही कमबैक कर सकते हैं. उन्होंने इस बारे में सोशल मीडिया पर 2023 में ही हिंट्स देने शुरू भी कर दिए थे.

और पढ़ें: Merry Christmas Box Office Collection Day 4: पर्दे पर नहीं चला कैटरीना-विजय की जोड़ी का जादू! चौथे दिन भी थिएटर्स में रेंग रही ‘मैरी क्रिसमस’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *